Wednesday, October 5, 2022
No menu items!

20 Best Ad Networks for Bloggers | blogger के लिए Best 20 Ad Networks

Must Read

20 Best Ad Networks for Bloggers | blogger के लिए Best 20 Ad Networks

Bloggers के लिए 20 Best Ad Networks : एक ब्लॉगर के लिए अच्छे कंटेंट पोस्ट करने में जितना महनत लगता है शायद उससे कहीं ज्यादा महनत लगता होगा आने ब्लॉग को monetize करने में। कई सारे ad networks के बीच अपने लिए सही बिकल्प को चुनना इतना आसान काम नहीं। इसके लिए आपको सभी ad network के बारे में जानने के साथ साथ उनके कुछ term and conditions को भी जानना होता है।

Bloggers के लिए 20 Best Ad Networks

आज हम आपके लिए लेकर आये है best ad network for blogger in 2022 , जो की आपको अपने ad नेटवर्क चुनने में काफी मददगार साबित होगा।

1-Media.net

यह गूगल एडसेंस का एक अच्छा बिकल्प है। न्यूयॉर्क की यह Ad कंपनी पुरे दुनिया भर में फैला हुआ है। यह ad publisher और advertiser दोनों में काफी फेमस है, क्यों की अपने द्वारा दिए जाने वाले सुविधा सबसे बहतर मन जाता है।

इसे भी पढ़े:

Keyword Research क्या होता है? और ये SEO के लिए क्यों जरुरी है – Hindi में 2022

इनके द्वारा चलाये जाने वाले Ad mobile friendly भी होते है। यह CPM,CPC,CPA,CPL आदि advertising model को सपोर्ट करते है। यह $5/1000 impression के हिसाब से देने के साथ साथ सर्वनिम्न $100 withdraw कर सकते है।

2-Google Adsense

आज के समय अगर blog Ad की बात हो रहा हो और Google Adsense का नाम न हो, तो वो अधूरा सा रह जाता है। Google Adsense आज पूरे दुनिया में फैला हुआ है। यह एक अमेरिकी कंपनी है। इसमें कई तरह के ऐड के सुविधा के साथ साथ यह mobile फ्रेंडली भी है।

इसे भी पढ़े:

Latest Google Adsense High CPC Keywords List 2022

what is Google Adsense In Article In, Feed Native Ads? जानिए Hindime 2022

अपने ब्लॉग में इसको फ्री में उसे करने के साथ साथ इसके In article, In feed तथा Display Ads बहतरीन है आपके ब्लॉग के लिए। एक ही adsense अकाउंट से आप कई सारे साइट या ब्लॉग पर ad लगा सकते है। इसमें आपको ad के look को change करने की facility भी मिलती है। इसमें आप सर्वनिम्न $100 withdraw कर सकते है।

3-Bidvertiser

यह एक इसराइली कंपनी है जो के 2008 में सुरु हुई थी। यह banner ads, pop under ads और slider ads के लिए जाने जाते है। यह CPC, CPM, CPA मेथड को फॉलो करते है। इसमें approval ऑटोमैटिक है, यानि के आप sign-up करते ही आपके साइट पर ads दिखना सुरु हो जाता है। मगर यह कुछ एडल्ट कंटेंट साइट, पीईट्स साइट या फिर अंडर डेवलपमेंट साइट पर बैन लगाये हुए है।

यह paypal, bitcoin और wire and check(बैंक ट्रांसफर) से पेमेंट करते है। यह सर्वनिम्न $10 का पेमेंट भी करते है।

4-Revcontent

यह अपने high quality service के लिए जाने जाते है। इनके approval के लिए साइट को बहतर होना जरुरी है। यह CPC और CPM model पर ही काम करते है। इनमे आप native ad, email/newsletter, video ad, google amp जैसे ad देख सकते है।

यह paypal और wire transfer जैसी payment module ही सपोर्ट करते है और मिनिमम $100 ही आप निकल सकते है।

5-Adversal

यह एक पॉपुलर ad network है, यह आपके साइट को monetize करने के साथ साथ कंटेंट recommendation भी करता है। इसमें native ads के साथ साथ video ads और display ads भी देखे जा सकते है।

इसमें जुड़ने के लिए आपको 50,000 views/month चाहिए होगा। इसमें आपको मिनिमम $20 का पेमेंट मिलने के साथ साथ यह paypal, wire transfer और ACH से भी पेमेंट करते है।

इसे भी पढ़े:

Bloggers के लिये कुछ Best Free Keyword Research Tools 2022

6-Ezoic

Ezoic एक बहतरीन ad network है, यह हमेशा अपने ad को लेकर experiment करता रहता है। बहतर यूजर experience के लिए यह हमेशा committed है।

इसमें आप कमसे कम 10,000 views/month के साथ जुड़ सकते है और $20 की सर्वनिम्न राशि आप निकल सकते है। बैंक ट्रांसफर और paypal के सुविधा इसमें उपलब्ध है।

7-Taboola

यह एक न्यूयॉर्क बेस्ड कंपनी है जो के 2007 में सुरु हुआ था। यह आपके साइट को monetize करने के साथ साथ आपके कंटेंट के नीचे content recommendation भी करता है। इससे जुड़ने के लिए आपको 50,000 views/month चाहिए होता है। यह cpc और cpm दोनों ही मॉडल पर काम करते है। इसपे मिनिमम payout $50 है।

8-Amazon Associates

Amazon Associate अमेज़न की ही affiliate marketing program है। बाकि affiliate मार्केटिंग से यह काफी बहतर मानी जाती है। इसमें आप native shopping ad या फिर shopping display ad दोनों का इस्तेमाल कर सकते है।

इसके साथ साथ आपको यह भी याद रखना होगा कि अमेज़न अपने program को लेकर जितना loyal है उतना ही strict अपने guidelines और terms & condition को लेकर भी है।

इसपे आपको minimum $50 का payment मिलता है।

इसे भी पढ़े:

23 Websites for Bloggers in Hindi 2022

9-Infolinks

यह मुख्यतः contextual ads पर ज्यादा ध्यान देते है। इन्हें आप google adsense के साथ भी इस्तेमाल कर सकते है। यह Infold, Inframe, Inarticle, Intext, Inscreen, Intop जैसी ad चलाते है। इसपे आपको कोई भी minimum traffic की जरुरत नहीं होती है , बस आपके पास क्वालिटी कंटेंट होने चाहिए। यह CPC model पर काम करते है और paypal, बैंक ट्रांसफर जैसी पेमेंट मॉड्यूल को सपोर्ट करते है। इसपे आप minimum $50 withdraw कर सकते है।

10-BuysellAds

इसमें आप अपने ब्लॉग का कुछ हिस्सा advertiser को देते है जहाँ पर वे ad प्लेस कर सके। यह cpm module पर ही काम करते है। इसके लिए आपको 100000 views/month होना जरुरी है।

 

11-Outbrain

यह Taboola के तरह ही एक ad network है, इनमे काफी सारी चीजें एक सामान है। इसमें native ads के साथ साथ corousel ads और app install ads भी देखे जा सकते है। यह ये दावा करते है कि यह सिर्फ high quality publishers के साथ ही काम करते है, अगर आपके content quality थोड़े से low है तो आपको पहले इस पर काम करना होगा।
इसपे मिनिमम payout $50 है।

12-PropellerAds

इसमें आप push notification, popunder/onclick, In page push जैसे ad format देख सकते है। यह cpm, cpc, cpa, cpl जैसी model पर काम करती है। इनके CPM रेट्स market में सबसे ज्यादा है। इसे आप adsense के साथ भी इस्तेमाल कर सकते है। इनके पास adbloker के बाईपास भी होते है, यानि के adbloker के बाद भी आपके ad show करती रहती है।

यह Native Ads, Pop under ads, Pushup ads फॉर mobile, बैनर ad जैसे ads चलाते है। इनमे आप सबसे कम $5 का भी withdraw कर सकते है। यह paypal, wire transfer, epayments जैसी सुविधा भी देते है।

13-Monumatric

Monumatric एक publisher friendly ad network है, इसपे आप अपने blog space को रजिस्टर करते है ads के लिए जिनपर ads चलाये जायेंगे। इसपे आपको $99 का one-time setup fee भरने होते है अगर आपके पास 80,000 views/month से नीचे है।

यह आपके लिए सबसे बहतर CPM चुनकर बताता है, जिससे की आपको ज्यादा से ज्यादा revenue generate हो। इसपे आप minimum $10 withdraw कर सकते है।

इसे भी पढ़े:

नए blog पे traffic कैसे लाएं | how to get traffic on new blog In Hindi 2022

14-Mediavine

इसपे आप 50,000 viwes/month के साथ जुड़ सकते है। वेसे तो यह हर niche के ब्लॉग में फिट बैठता है, मगर lifestyle blogs को यह ज्यादा inportance देते है। अगर आपके ब्लॉग travel, food जैसे niche के लिए बनी हो तो यह आपके लिए सबसे बहतर option होगा।

15-AdThrives

यह भी Medivine के तरह lifestyle niche को ज्यादा अहमियत देते है, मगर आप कोई भी niche के साथ इसमें जुड़ सकते है। minimum traffic 50000 views/month होना चाहिए।

16-Adcash

यह mobile तथा वेबपेज दोनों के लिए बहतर है। इसमें आपको pup under, native ads, notification ads, banner ads जैसी ads देखने को मिलते है । यह CPM, CPC, CPA model पर काम करते है। इनके adbloker bypass के मदद से ads बिना दिक्कत के show होते है। इसपे आप minimum $25 withdraw कर सकते है।

इसे भी पढ़े:

long term blogging success के लिए क्या करना चाहिए? !| long term blogging success tips

17-Adsterra

यह अपने खास टेक्नोलॉजी के लिए परिचित है, जिनमे के फ्रॉड प्रोटेक्शन शामिल है। यह एक भरोसेमंद ad नेटवर्क होने के साथ साथ अपने क्लाइंट तथा पब्लिशर का खास ध्यान रखते है। इसमें आप Social bar, in page push, pop under, native ads, banner ads जैसे ad format देख सकते है। यह CPM, CPI, CPA, CPC और CPL MODULE पर काम करते है।

इसमें आपको wire transfer के लिए $1000 और बाकि लिए $100 चाहिए होता है।

18- RevenueHits

यह contextual और geo targeted ads serving technology का इस्तेमाल करते है। इसमें आपको display ads, text ads, pop-up ads जैसी ads देखने को मिलते है।

यह CPM, CPC, CPA, CPV और Auction model पर काम करते है। इसमें आपको minimum$20 withdraw करने को मिलजाता है।

19- AdBlade

यह quality content पर ज्यादा ध्यान देती है। इसमें approval पाने के लिए आपके पास quality content का होना बेहद जरुरी है। यह CPM और CPC MODULE तथा रियल टाइम बिडिंग पे काम करते है। इसमें मिनिमम 50,000 views/month होना जरुरी है।

20-Pop Ads

यह सिर्फ pop-under ads format ही चलाते है। यह CPV और CPM module के साथ काम करते है। इसमें आप minimum $5 withdraw कर सकते है।

 

आज हमनेBloggers के लिए 20 Best Ad Networks के बारे में काफीर चर्चा किया। हमे आशा है कि आप इसके मदद से अपने लिए सही ad नेटवर्क को आसानी से चुन पाएंगे। ऐसे ही blogging से जुड़े जानकारी के लिए हमारे साथ जरूर जुड़े रहिये और आपको हमारा पोस्ट कैसा लगा कमेंट्स में जरूर लिख के बताये।

इसे भी पढ़े:

AutoBlogging Kya Hai Kaise Kare (Full Information)

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Wazir X kya hai? Centralized exchange | WazirX P2P क्या है और यह कैसे काम करता है?

Wazir X kya hai? Centralized exchange Wazir X kya hai isko kaise use kar te hai Centralized Exchange: WAZIR X दोस्तों...

More Articles Like This