Blogging कैसे सीखें | 7 दिनों में पैसे कैसे कमाए। Hindi eBook

Blogging कैसेBlogging कैसे सीखें | 7 दिनों में पैसे कैसे कमाए। Hindi eBook

आखिर ब्लॉग्गिंग कैसे करें? अगर आप भी एक सक्सेसफुल ब्लॉगर बनना चाहते हैं और बेसिक जानकारी चाहिए तो इस किताब को जरूर पढ़ें।
क्या आप ब्लॉग बनाना चाहते हैं ताकि आप पैसे कमा सकें? क्या ब्लॉग्गिंग आपके लिए सही है? आखिर ब्लॉग कैसे सीखें? मैं जानता हूँ कि बहुत से लोगों को Blogging को लेकर बहुत सारी समस्याएँ होती हैं। बहुतों को इस ब्लॉगिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वे अक्सर इसके बारे में इंटरनेट पर खोजते रहते हैं लेकिन उन्हें इसके बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाती है क्योंकि ज्यादातर जानकारी अंग्रेजी में होती है।

Blogging कैसे सीखें | 7 दिनों में पैसे कैसे कमाए। Hindi eBook

इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न आप लोगों के लिए ऐसी चीज बना ली जाए, जिससे सभी को फायदा हो और आपको कहीं भटकना न पड़े। जी हाँ दोस्तों मैं जो बात कर रहा हूँ वो एक Ebook है. जो मैंने खास उन लोगों के लिए बनाया है जो ब्लॉग्गिंग कैसे शुरू करें के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं।

ईबुक क्या है?

ईबुक एक किताब की तरह है लेकिन इसका भौतिक अस्तित्व नहीं है। यह दस्तावेज़ का इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप है। आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं और कभी भी पढ़ सकते हैं।

यह अन्य पुस्तकों की तरह कभी नहीं फटता है जिसे कोई चुरा नहीं सकता। और एक बात जो सबसे दिलचस्प है वो ये कि इसे शेयर करने पर भी ये खत्म नहीं होती है. इसे आप किसी से भी शेयर कर सकते हैं।

यह ईबुक किस लिए है?


हालाँकि इसे कोई भी खरीद सकता है, इसमें मैंने ब्लॉगिंग से संबंधित अधिक बुनियादी ज्ञान को शामिल किया है। यह मुख्य रूप से उन लोगों के लिए है जो ब्लॉग्गिंग के बारे में कुछ नहीं जानते लेकिन इसे सीखना चाहते हैं।

यह ईबुक उनके मन में उठने वाली सभी समस्याओं को हल करने में उनकी मदद करेगी। यह उन लोगों के लिए भी है जो यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि उन्हें फुल टाइम ब्लॉगिंग करनी चाहिए या नहीं। यह किताब उन सभी चीजों के बारे में लिखी गई है जो एक नए ब्लॉगर को पता होनी चाहिए।

ईबुक कैसे पढ़ें? blog kaise banaye


Blogging कैसे सीखें ईबुक को सात अध्यायों में बांटा गया है। इसका मतलब है कि इसमें 7 दिनों के लिए 7 अध्याय हैं। इसलिए यदि कोई व्यक्ति इसे पढ़ना चाहता है, तो उसके पास प्रतिदिन केवल एक ही विषय होना चाहिए। इससे आप पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ेगा और आप उस विषय में अच्छी रिसर्च भी कर पाएंगे।

नहीं तो अगर आप एक ही दिन में सारे चैप्टर पढ़ लेंगे तो आपको ज्यादा कुछ सीखने को नहीं मिलेगा और आप इससे बोर भी हो सकते हैं। क्योंकि वे कहते हैं कि चीजों को वैसे ही करना चाहिए जैसे उन्हें करना चाहिए।

ईबुक मूल्य


मैंने इस ब्लॉगिंग हाउ टू ईबुक की कीमत निर्धारित करते समय सभी पहलुओं को देखा, कीमत को ध्यान में रखते हुए ताकि सभी के पक्ष में यह संभव हो सके कि वे इसे खरीद सकें। सारी गणना करने के बाद, मुझे और मेरी टीम को 25/- रुपये मिले। जो किसी के पक्ष में देना संभव होगा।

Blogging ईबुक डाउनलोड करें

Blogging कैसे सीखें | 7 दिनों में पैसे कैसे कमाए। Hindi eBook अपने संदेह की कहानियां पूछें
यह एक बहुत ही सामान्य बात है कि अगर आपको ब्लॉग्गिंग सीखना है तो आपको इसके बारे में निश्चित रूप से संदेह होगा। तो ऐसे में अगर आपके पास कोई ऐसा नहीं होगा जिससे आप अपनी शंकाओं को दूर कर सकें, तो पढ़ने का क्या फायदा।

ठीक इसी कारण से हमने एक समुदाय बनाया है जहां आप अपने सभी प्रश्न पूछ सकते हैं और हमारे विशेषज्ञ आपको जल्द ही उनके उत्तर प्रदान करेंगे। ऐसे में आपके सभी सवालों का जवाब आपको घर बैठे ही मिल जाएगा। इसमें आपका पूरा पैसा रिकवरी होता है। क्योंकि इन सवालों के जवाब पाने के लिए बहुत से लोग ऑनलाइन पैसे कमाते हैं।

Blogging कैसे सीखें और 7 दिनों में पैसे कैसे कमाए। Hindi eBook मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को हमारा यह प्रयास पसंद आएगा। मैं आप सभी पाठकों से निवेदन करता हूं कि आप भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि हमारे बीच जागरूकता आए और इससे सभी को बहुत फायदा होगा। आपको हमारा यह कदम कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मौका मिले।

BHIM APP से पैसे कैसे कमाए

आइए इस अभियान में शामिल हों और देश को बदलने में अपनी भूमिका निभाएं।

2 thoughts on “Blogging कैसे सीखें | 7 दिनों में पैसे कैसे कमाए। Hindi eBook”

Leave a Comment