Tuesday, July 5, 2022
No menu items!

गूगल डूडल ने एस्प्रेसो मशीन के आविष्कारक Angelo Moriondo को श्रद्धांजलि दी

Must Read

गूगल डूडल ने एस्प्रेसो मशीन के आविष्कारक Angelo Moriondo को श्रद्धांजलि दी

Angelo Moriondo ने पहली ज्ञात एस्प्रेसो मशीन का पेटेंट कराया
Google 6 जून को एक विशेष Google डूडल के साथ एस्प्रेसो मशीनों के गॉडफादर, एंजेलो मोरियोनडो का 171 वां जन्मदिन मना रहा है, जिसमें सभी कॉफी प्रेमियों को आविष्कारक को श्रद्धांजलि देने के लिए आमंत्रित किया गया है।

ओलिविया द्वारा बनाया गया जब डूडल को कॉफी रंग में चित्रित किया गया है और इसमें एस्प्रेसो मशीन का जीआईएफ है।

जबकि कॉफी इटली में बेहद लोकप्रिय थी, लोगों ने कॉफी के बनने का इंतजार करने में काफी समय बिताया। Google ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि मोरियोनडो ग्राहकों के बचाव में आया और उसे लगा कि एक साथ कई कप कॉफी बनाने से वह तेज गति से अधिक ग्राहकों की सेवा कर सकेगा, जिससे उसे अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त मिलेगी।

Angelo Moriondo ने पहली ज्ञात एस्प्रेसो मशीन का पेटेंट कराया। “मशीन में एक बड़ा बॉयलर शामिल था जो कॉफी के मैदान के एक बिस्तर के माध्यम से गर्म पानी को धक्का देता था, दूसरा बॉयलर भाप पैदा करता था जो कॉफी के बिस्तर को फ्लैश करेगा और शराब को पूरा करेगा।”

Angelo Moriondo ने 1884 में ट्यूरिन के जनरल एक्सपो में अपनी एस्प्रेसो मशीन प्रस्तुत की, जहां इसे कांस्य पदक से सम्मानित किया गया। उन्हें “कॉफी पेय, विधि के आर्थिक और तात्कालिक कन्फेक्शन के लिए नई भाप मशीनरी” शीर्षक से एक पेटेंट प्राप्त हुआ।

1851 में इटली में उद्यमियों के परिवार में जन्मे मोरियोंडो ने कभी भी नए विचारों या परियोजनाओं को बनाना बंद नहीं किया। उनके दादा ने एक शराब उत्पादन कंपनी की स्थापना की, जिसे उनके बेटे (एंजेलो के पिता) को सौंप दिया गया था, जो बाद में अपने भाई और चचेरे भाई के साथ लोकप्रिय चॉकलेट कंपनी, “Angelo Moriondo और गैरीग्लियो” का निर्माण करेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Districts of Assam

Districts of Assam There are 33 districts in Assam and the number of villages in Assam is currently 26637, Assam...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img