Gala Games akhir kya hai? | Kijiye 100% jaankari prapt gala games aur gala coin ke baare mein

Gala Coin and Gala Games

Gala Games akhir kya hai?

दोस्तों आप को अगर Gala Coin या Gala Games के बारे में जानकारी है या कोई भी जानकारी नही है तो ये blog बिलकुल आपके लिए है, इस blog को अंत तक देखना न भूले। इस blog के बाद आप समझ पाऍगे की

Gala Coin या Gala Games आखिर कया है, इनका क्या इस्तेमाल है और इसके दॄारा पैसे कैसे कमाए जा सकते है ।

Gala Incorporated

गाला coin को जाने से पहले आपको समझना होगा इसे बनाने वाली कंपनी Gala Incorporated को और आपको करनी होगी गेमिंग की दुनिया की एक वर्चुअल सैर।

चहलीये शुरू करते हैं बगैर किसी देयरी के।

Gala Incorporated जापान में स्थित एक Parent कंपनी है जो बोहत सारी छोटी कंपनियों को संभलती है। इन कंपनियों के ग्रुप का नाम गाला ग्रुप है। ये एक लोकप्रिय गेमिंग कंपनी है।

गेमिंग के अलावा ये कंपनियां वेब डिजाइन और डेटा माइनिंग का भी काम करती है।

इस कंपनी का मुख्य focus massively multiplayer online role-playing game यानी MMORPG पर है। गेमिंग की दुनिया में ये एक बोहत पसंद किए जाने वाली रोल प्लेइंग फॉर्मेट है जो की करोड़ों लोग खेलते हैं।

इस कंपनी का अपना एक गेमिंग पोर्टल है जिससे gpotato कहा जाता है। ये गेमिंग पोर्टल ज्यादातर जापान और दक्षिण कोरिया में इस्तमाल होता है।

इस कंपनी का पैसा कमाने का तरीका सबसे अलग है, आम तौर पर हमे गेम को प्लेस्टेशन या किसी गेमिंग कंसोल पर खेलना होता है तो हम लोगं को उन गेम्स को खरीदना पढ़ता है।

इतना ही नहीं दोस्तों हम उन गेम्स में इस्तेमाल होने वाले वर्चुअल ऑब्जेक्ट्स को जैसे मिसाल की तोर पर गेमिंग वर्चुअल guns।

उन के टाइप्स और ऐसे कई अन्य ऑब्जेक्ट को खरीदना पढ़ता है या फिर हमें उस गेम का प्रीमियम वर्ज़न ख़रीदना पढ़ता है जिसको हमें हर साल pay करना पड़ता है लेकिन दोस्तों गाला गेमिंग में ऐसा नहीं है।

ये एक बोहत बड़े गेमर्स की कम्युनिटी है जहां पर गेमर्स पैसा कमाने के लिए खेलते हैं और ये गेम्स बिलकुल फ्री है खेलने के लिए पर अब आप सोचते होंगे की इनका रेवेन्यू कहा से आता है।

ये कंपनी माइक्रोपेमेंट्स के द्वारा पैसा कमाती है। इस अनोखी विशेषता के वजह से ये गेमिंग की दुनिया में सबसे अलग साबित होती है। इतना ही नहीं, गाला गेम्स का अपना एक crypto टोकन भी है। इस टोकन को बोलते है गाला coin।

आईये अब हम जानेंगे की कैसे गाला coin एक cryptocurrency होने के साथ साथ एक गेमिंग टोकन भी है और गाला काम कैसे करता है । हम यह भी जानेंगें की कैसे इस नेटवर्क से हम भी पैसा कमा सकते है।

गाला गेमिंग का एक गेमिंग पोर्टल है जिस पर हम फ्री में गेम्स खेल सकते हैं और फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

इस पोर्टल के तकरीबन के 20 मिलियन यूजर्स हैं । इस पोर्टल पर खुद की प्रोफाइल बनानी होती है और बैलेंस का ऑप्शन भी मिलता है।

Gala Games

गाला गेम्स में तक्रीबन 8 से 10 गेम्स है जो की खेली जाती है। लेकिन इन games को खेलनें के लिए आपको इनके चैलेंजेस को पूरा करना पड़ता है। इन चैलेंजेस को पूरा करने पर गाला गेम्स आपको rewards देती है।

रिवॉर्ड्स NFT यानी Non fungible token और गाला coin के रूप में होते है।

जैसे की cryptocurrency एक ऐसा डिजिटल asset है जिसका हर transaction ब्लॉकचैन पर रिकॉर्ड होता है वैसा ही NFT यानी Non fungible token एक ऐसा टोकन है जो की दुनिया में सबसे अलग एक मातृ होता है और ब्लॉकचैन पर रिकॉर्ड किया गया होता है।

ये NFT किसी फॉर्म का एक आर्टवर्क होता है जिससे हम cryptocurrency से खरीद सकते हैं और व्यापार कर सकते हैं। ज़्यादातर NFT की निलामी होती है। ये NFT एक इंसान को बोहत पैसा दे सकती है Kyunki NFT बोहत महंगे में बिकती है।

तो ये कंपनी अखिर क्यों खेल खेलने पर NFT और गाला Coin देती है। अगर ऐसा ही ये कंपनी करती रहती है तो बहुत जलद ये डूब क्यों नहीं गयी।

इस्का पहला कारण मेरे दोस्तों ये है की NFT के गेमर्स द्वारा बिकने पर कंपनी को अच्छा खासा कमीशन मिलता है और ये कंपनी अपनी प्रीमियम वर्चुअल आइटम्स बेचती है।

गेम्स में इस्तेमाल होने वाली वर्चुअल आइटम ज्यादातर गेम्स के एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन या बोहत सारे लेवल पार करने के बाद मिलती है।

याहा पर एक minimum payment  से प्रीमियम स्टोर की वर्चुअल गेमिंग आइटम को खरीदा जा सकता है। इस गेमिंग नेटवर्क का एक बोहत बड़ा हिस्सा है गाला नोड्स।

गाला नोड्स एक ऐसा नेटवर्क है जिसे एक यूजर मैनेज कर सकता है। यूजर को गाला नोड बिडिंग से खरीदकर उसका लाइसेंस लेना होता है।

लाइसेंस लेने के बाद यूजर अपना सर्वर गाला गेम्स को किराए पर देता है और गाला गेम्स उन्हे भी रिवार्ड्स में NFT और गाला Coin देती है। इस तरह से इस ecosystem में कंपनी से लेकर गाला नोड के मालिक और gamers सब लोग पैसा कमा लेते हैं।

Gala Goin gala coin news

गाला कॉइन की सबसे बड़ी खासीयत ये है की ये एक गेमिंग टोकन होने के साथ एक cryptocurrency भी है। इसे भी बिटकॉइन और etherium के जैसे ट्रेड किया जा सकता है।

गाला कॉइन का काम सिरफ ट्रेडिंग तक सीमित नहीं है बल्की मेरे दोस्तों गाला कॉइन पुरी गाला गेम्स को power करता है।

इस कॉइन की वजह से गाला गेम्स खेलने वाला एक एक प्लेयर यूनीक होता है और उससे खरीदे ह्यू वर्चुअल एसेट्स उससे कोई नहीं छीनं सकता।

Conclusion

अच्छी बात ये भी है की अगर हम गाला गेम्स नहीं खेलते तो भी हम एक centralized exchange पर गाला कॉइन को खरीद और बेच सकते हैं।

खुशखबरी ये है मेरे दोस्तों गाला कॉइन में 400 प्रतिशत की बढ़ोत्री देखी गई है। इस्का market capitalisation 90 अरब रुपये है और ये दुनिया की best cryptocurrencies में से एक है।

Centralized exchange aur Wazir X kya hai? janiye ki Wazir X kya hai aur aap kaise isshe istemaal kar sakte hai in 2022

Leave a Comment