PM Kisan Yojana | पीएम किसान योजना

PM Kisan Yojana नौंवी किस्त किसान सम्मान निधि योजना लिस्ट | 9th Installment Status List 2021

पीएम किसान सम्मान निधि योजना सूची 2021:

जिन किसानों ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर राज्यवार लाभार्थी सूची देख सकते हैं।


लाभार्थी सूची की जांच करने के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना नई सूची 2021 की घोषणा के बाद से सभी किसानों में एक लहर है।


पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को तीन किस्तों में 6000 रुपये मिलेंगे। वे किसान जो एक ही योजना के तहत पात्र हैं, वे मोबाइल नंबर, आधार नंबर और मोबाइल नंबर का उपयोग करके भुगतान की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

 PM Kisan Yojana
Image Source: https://karnatakastateopenuniversity.in


Latest Update:

सम्मान निधि की 9वीं किस्त 9 अगस्त को जारी की जाएगी, अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थी हैं और अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो आप अभी से अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको कितनी किश्तें मिली हैं? कौन सी किस्त लंबित है? यदि किश्त में देरी हो रही है, तो इसका क्या कारण है?


कोरोना वायरस के बीच सरकार देश के किसान की लगातार मदद कर रही है. पिछले साल भी करोड़ों किसानों के लिए कई लाभकारी योजनाएं शुरू की गई थीं। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पहले से ही काफी लोकप्रिय है।

इस योजना के तहत सरकार हर साल किसानों के बैंक खातों में 6000 रुपये जमा करती है। किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये की तीन किस्तों में पैसा जमा किया जाता है।
इस साल भी पीएम किसान योजना की किस्त का पैसा आने वाला है।

गांव में पैसा कमाने के तरीके

Districts of Jharkhand

Leave a Comment