Friday, September 30, 2022
No menu items!

Shriram Car Insurance

Must Read

Shriram Car Insurance प्रत्येक कार मालिक को एक कार बीमा पॉलिसी खरीदने पर विचार करना चाहिए जो उसे कार को हुए नुकसान से होने वाले वित्तीय नुकसान से बचाएगा। श्रीराम जनरल शानदार कार बीमा योजनाएं पेश करता है जिनमें लाभकारी विशेषताएं और रोमांचक छूट हैं।

Shriram Car Insurance , Shriram Capital Ltd 74% और सनलाम लिमिटेड (दक्षिण अफ्रीका) 26% के बीच सितंबर 2012 तक एक संयुक्त उद्यम है। Shriram Car Insurance मोटर बीमा, देयता बीमा, अग्नि बीमा, इंजीनियरिंग बीमा, समुद्री बीमा और अधिक जैसे उत्पाद प्रदान करता है।

Shriram Car Insurance Policy Highlights
Updated on 30 Oct 2021
 
Features Specifications
Third Party Cover Upto 7.5 L
Incurred Claim Ratio*

Net Earned Premium*
94.56%
Rs.1,815.32 crore
वर्ष 2017-2018 के लिए Shriram Car Insurance

Shriram Car Insurance

अवलोकन


Shriram Group’ नाम का भारत में एक विशेष महत्व है- एक शीर्षक जो शास्त्रीय रूप से धन प्रबंधन और अन्य पहलों से जुड़ा है जो मुख्य रूप से भारतीय मध्यम वर्ग या ‘आम आदमी’ के उद्देश्य से हैं। इस प्रवृत्ति को जारी रखते हुए, Shriram समूह ने ”” ब्रांडेड उपक्रम के साथ प्रतिस्पर्धी लेकिन अत्यधिक आकर्षक सामान्य बीमा क्षेत्र में प्रवेश किया है। यह Shriram कैपिटल लिमिटेड और सनलाम लिमिटेड के बीच 74:26 प्रतिशत का सहयोग है, जो दक्षिण अफ्रीका के एक प्रमुख विविध वित्तीय सेवा समूह है, जो 6 बिलियन डॉलर से अधिक के बाजार पूंजीकरण का दावा करता है।

तीन दशकों से अधिक समय से, Shriram General Insurance (एसजीआई) ने एक ऐसी कंपनी के रूप में अपनी योग्यता साबित की है, जो ग्राहकों को लाभ और कॉर्पोरेट लक्ष्यों और अपेक्षाओं पर आराम देती है, मूल्य निर्माण और जागरूकता बढ़ाने के लिए जमीनी स्तर पर कड़ी मेहनत करती है। हाल के दिनों में, एसजीआई ने अपने व्यापार को अपने लक्षित दर्शकों के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए नई प्रौद्योगिकियों और आईटी के समावेश पर विशेष ध्यान दिया है, जिससे 2011 और 2012 के लिए प्रतिष्ठित ‘एक्सीलेंस इन ग्रोथ अवार्ड’ भी अर्जित किया है।

Shriram General Insurance से निजी कार बीमा (Private Car Insurance from Shriram General Insurance)

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस से कार बीमा प्राप्त करने में कुल 5 मिनट लगते हैं। यह एक विशेष ऑनलाइन विकल्प है जिसमें दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, अपने प्रीमियम भुगतानों पर 40% तक की बचत करें और यदि आपके पसंदीदा वाहन के साथ कोई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हो जाती है, तो एक आराम और परेशानी मुक्त दावा निपटान चक्र का आनंद लें। याद रखें, SGI में दावा निपटान प्रक्रियाओं को ‘आप’ को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

SGI आपको व्यापक प्रदान करता है जो प्राकृतिक और मानव निर्मित दुर्घटनाओं / आपदाओं जैसे भूकंप, बाढ़, बिजली आदि के साथ-साथ व्यक्तिगत दुर्घटनाओं और तीसरे पक्ष की देयता को कवर करता है जिसमें आपके वाहन के कारण या दुर्घटना का हिस्सा हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप नुकसान हुआ या तीसरे पक्ष की संपत्ति को नुकसान। पॉलिसी में सामान्य टूट-फूट, मूल्यह्रास आदि शामिल नहीं हैं।

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस की मुख्य विशेषताएं और विशेषताएं

  • आपके वाहन को हुए नुकसान या नुकसान के कारण होने वाले वित्तीय नुकसान से आपकी रक्षा करता है।
  • यदि आपकी कार का एक्सीडेंट हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप तृतीय पक्ष की संपत्ति या जीवन को चोट, क्षति या हानि होती है, तो इस पॉलिसी में आपको उस स्थिति के लिए कवर किया गया है।
  • पॉलिसी आपकी आर्थिक रूप से भी रक्षा करती है यदि आपका वाहन दुर्घटना में हुआ है जिसके परिणामस्वरूप आपको (व्यक्तिगत दुर्घटना) या आपके परिवार को चोट लगी है जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान आपके साथ वाहन साझा कर रहे हैं।
  • अद्वितीय ऐड-ऑन कवर उपलब्ध हैं जो आपके और आपके परिवार के लिए उपलब्ध सुरक्षा की मात्रा को बढ़ाते हैं।
  • आपके वाहन के लिए एक्सेसरीज़ के मामले में आपका निवेश- सीएनजी किट, इलेक्ट्रिकल और नॉन-इलेक्ट्रिकल ऐड-ऑन आदि भी इस पॉलिसी के तहत सुरक्षित किए जा सकते हैं।
  • इस पॉलिसी को खरीदना अत्यंत सरल, तेज़ है, और इसमें सभी 5 मिनट ऑनलाइन लगते हैं।
  • बाद के कार बीमा प्रीमियम पर 40% तक की बचत करें।
  • विशेष गैरेज का एक नेटवर्क आपको सीधे निपटान का विकल्प देता है।
  • एक सिद्ध, पूरी तरह से तनाव मुक्त दावा निपटान प्रक्रिया।

एसजीआई मोटर बीमा के अनुसार बीमा राशि

प्रचलित भारतीय कानूनों के अनुसार, सभी वाहनों का एक निश्चित मूल्य पर बीमा किया जाता है जिसे बीमित व्यक्ति का घोषित मूल्य (IDV) कहा जाता है। यहां, वाहन के कुल नुकसान या चोरी के संबंध में किए गए दावे की स्थिति में देय आईडीवी अधिकतम राशि है। भारतीय मोटर टैरिफ द्वारा सूचीबद्ध अनुसूची के अनुसार प्रत्येक बाद के वर्ष के लिए अपरिहार्य मूल्यह्रास की कटौती करते हुए इस संख्या की गणना वाहन के निर्माता द्वारा सूचीबद्ध बिक्री मूल्य के आधार पर की जाती है।

श्रीराम कार बीमा नवीनीकरण पर अधिक जानकारी प्राप्त करें

Shriram Car Insurance

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
SGI मोटर बीमा पॉलिसी कितने समय के लिए वैध है?
पॉलिसी शुरू होने की तारीख से 12 महीने तक लागू रहती है।

मुझे एसजीआई मोटर बीमा क्यों खरीदना चाहिए?
SGI ने अपनी मोटर बीमा पॉलिसी को आपको ध्यान में रखकर तैयार किया है। निम्नलिखित विशेषताओं को शायद आपके प्रश्न का उत्तर देना चाहिए-

5 मिनट से कम समय में ऑनलाइन खरीदें।
जब आप ऑनलाइन पॉलिसी खरीदते हैं तो बीमा प्रीमियम पर 40% तक की छूट प्राप्त करें।
ऑनलाइन पॉलिसी खरीद के साथ बिल्कुल किसी दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है।
क्रेडिट या डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से आसान भुगतान विकल्प।
सभी ऑनलाइन लेनदेन के लिए अधिकतम सुरक्षा स्तर।
यदि दुर्घटना के समय मेरा वाहन किसी और के द्वारा चलाया गया था तो क्या मेरा वाहन कवर किया जाएगा?
निश्चित रूप से। सभी स्थितियों में, हमारा दायित्व आपके वाहन का अनुसरण करता है। इस प्रकार, यदि उक्त ड्राइवर के पास आपकी अनुमति थी और वह एक वैध लाइसेंस के साथ गाड़ी चला रहा था, तब भी पॉलिसी लागू होगी।

क्या मैं अपनी नीति में बदलाव कर सकता हूं?
बाद के सभी परिवर्तन ‘अनुमोदन’ नामक दस्तावेज़ का उपयोग करके प्रभावित हो सकते हैं। यह एक दस्तावेज है जिसमें शर्तों में परिवर्तन शामिल हैं और आपकी नीति में एक सहमत परिवर्तन के लिखित प्रमाण के रूप में कार्य करता है। इस दस्तावेज़ में शब्द SGI द्वारा प्रदान किए गए हैं और इसका उपयोग पते में परिवर्तन, नाम और वाहन के मॉडल के परिवर्तन जैसे उदाहरणों को रिकॉर्ड करने के लिए भी किया जा सकता है।

निष्कर्ष के तौर पर,
श्रीराम जनरल इंश्योरेंस एक घरेलू कार बीमा कंपनी है जो ‘पीपल फर्स्ट’ कंपनी होने के फायदों को समझती है। सदस्यता लेने के लिए सरल प्रक्रियाओं और नीतियों के साथ, एक बहुत मजबूत ग्राहक-सहायता पहल और भारतीय मोटर बीमा परिदृश्य में एक गंभीर दावेदार के रूप में निश्चित रूप से खड़े होने के साथ, जब आपके सपनों के पहियों के बीमा की बात आती है तो एसजीआई को निश्चित रूप से आपका वोट होना चाहिए। . इंतज़ार क्यों? अभी अप्लाई करें!

डिजिट इंश्योरेंस क्या है

Source bankbazaar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Wazir X kya hai? Centralized exchange | WazirX P2P क्या है और यह कैसे काम करता है?

Wazir X kya hai? Centralized exchange Wazir X kya hai isko kaise use kar te hai Centralized Exchange: WAZIR X दोस्तों...

More Articles Like This