21.4 C
New York
Tuesday, May 17, 2022

Buy now

Tvs Insurance | TVS Bike Bhima

Tvs Insurance | TVS Bike Bhima

Tvs Insurance | TVS Bike Bhima टीवीएस बीमा स्पष्ट विचार: टीवीएस बाइक बीमा के लाभ | आदित्य बिड़ला इंश्योरेंस टीवीएस। Tvs Insurance clear cut idea: Benefits of TVS Bike Insurance | Aditya Birla Insurance Tvs.
भारत में टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर्स के क्षेत्र में कई कंपनियां काम कर रही हैं। TVS Motor Company भारत में दोपहिया वाहनों के निर्माण में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है। कंपनी भारत में दोपहिया बाजार के लगभग एक तिहाई हिस्से को कवर करती है। TVS Motor भारत की पहली ऐसी कंपनी है जो सालाना 300,000 से अधिक दोपहिया वाहन बेचती है।

Tvs Insurance | TVS Bike Bhima


भारत में टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर्स के क्षेत्र में कई कंपनियां काम कर रही हैं। TVS Motor Company भारत में दोपहिया वाहनों के निर्माण में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है। कंपनी भारत में दोपहिया बाजार के लगभग एक तिहाई हिस्से को कवर करती है। TVS Motor भारत की पहली ऐसी कंपनी है जो सालाना 300,000 से अधिक दोपहिया वाहन बेचती है।

इस पोस्ट में, हम दोपहिया वाहनों के टीवीएस मॉडल, टीवीएस बाइक बीमा, और टीवीएस बाइक और स्कूटर के लिए बीमा क्यों जरूरी है, इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

Tvs Insurance पॉलिसी।


यदि आप दोपहिया वाहन खरीद रहे हैं तो दोपहिया बीमा खरीदना जरूरी है, क्योंकि भारत में दोपहिया वाहनों पर बीमा खरीदना कानूनी रूप से बाध्यकारी है। अगर आप टीवीएस बाइक या स्कूटर खरीदते हैं तो किसी भी तरह की दुर्घटना या टक्कर से होने वाले नुकसान या नुकसान से बचने के लिए टीवीएस बाइक इंश्योरेंस/ टीवीएस स्कूटी इंश्योरेंस जरूर लेना चाहिए। इस तरह के नुकसान या नुकसान से बचने के लिए आप कम से कम थर्ड पार्टी टीवीएस बाइक इंश्योरेंस ले सकते हैं।

लेकिन थर्ड पार्टी टीवीएस बाइक इंश्योरेंस / टीवीएस स्कूटी इंश्योरेंस के बजाय व्यापक टीवीएस बाइक बीमा खरीदना एक अच्छा विकल्प है क्योंकि एक व्यापक टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी तीसरे पक्ष और स्वयं के कारण होने वाली प्राकृतिक या मानवीय क्षति के भुगतान को भी कवर करती है। में शामिल है।

टीवीएस मोटर कंपनी के बारे में


TVS Motor Company की स्थापना वर्ष 1979 में हुई थी। यह कंपनी TVS Group की है। यह कंपनी भारत में तीसरी सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता है और दुनिया की शीर्ष 10 दोपहिया उत्पादक कंपनियों में अपना स्थान रखती है। टीवीएस कंपनी टू-व्हीलर सेगमेंट में मोपेड, स्कूटर और मोटरसाइकिल के मॉडल की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन करती है।

TVS कंपनी के दोपहिया क्षेत्र में कुल 4 विनिर्माण संयंत्र हैं, जिनमें से तीन संयंत्र भारत में होसुर (तमिलनाडु), मैसूर (कर्नाटक), नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश) में स्थित हैं, और एक संयंत्र इंडोनेशिया में स्थित है। .

टीवीएस स्कूटी बीमा मूल्य।


टीवीएस कंपनियों द्वारा भारतीय बाजार में विभिन्न प्रकार के स्कूटर मॉडल प्रस्तुत किए गए हैं, जो इस प्रकार हैं-

Jupiter टीवीएस जुपिटर टीवीएस कंपनी द्वारा पेश किए गए स्कूटरों में अब तक अग्रणी स्थान रखता है। जुपिटर स्कूटर का इंजन 110 सीसी का है जो प्रति सेकेंड 8.2 पावर जेनरेट करता है। पावर और इकॉनमी के मामले में यह स्कूटर मार्केट में खास जगह रखता है।
Scooty Streak स्कूटी स्ट्रीक टीवीएस कंपनी द्वारा महिलाओं के लिए विशेष रूप से निर्मित यह स्कूटर विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। स्कूटर 88CC पावर फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर से लैस है जिसमें स्लिम और स्लिम लुक वाला एयर-कूल्ड इंजन है।
Scooty Pep स्कूटी पेप यह स्कूटर 65 किमी का औसत लेटर मेडिसिन देता है जो देश में सबसे अधिक ईंधन कुशल स्कूटरों में से एक है। स्कूटर को सुविधाजनक पार्किंग स्टैंड, क्लीन टर्न सिग्नल लैंप के साथ ब्लैक, ग्रेट और पर्पल रंगों में बाजार में उतारा गया है।
   



टीवीएस जुपिटर बीमा लागत।

TVS Jupiter ₹5000 आगे

 

TVS Bike Bhima


Apache TVS कंपनी ने भारतीय बाजार में Apache मोटरसाइकिल को तीन वेरिएंट 180 cc, 160 cc और 150 cc क्षमता के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक को मसल टेल काउल, मसल टैंक, एबीएस के साथ स्पोर्ट्स लुक में लॉन्च किया है। यह बाइक युवाओं की पसंदीदा बाइक्स में से एक है।
स्टार स्पोर्ट टीवीएस कंपनी ने हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और हल्के वजन के साथ स्टार एसएसपोर्टबाइक लॉन्च की है, जिसे तंग जगहों में सवारी करने के लिए प्रबंधित किया जा सकता है। इस बाइक को इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किकस्टार्ट के साथ बाजार में उतारा गया है।
टीवीएस कंपनी द्वारा स्टार सिटी, इस बाइक को दैनिक कार्यालय के काम के लिए जाने वाले लोगों के आरामदायक यात्रा और उच्च लाभ की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इस बाइक में 109 सीसी का इंजन लगा है जो 8.4 प्रति सेकेंड की पावर जेनरेट करता है।
टीवीएस बाइक बीमा ऑनलाइन।
टीवीएस कंपनी अपने उत्पादों को विश्वसनीय, टिकाऊ, सस्ती और नवीनतम तकनीक के साथ बाजार में लाती है लेकिन टीवीएस बाइक खरीदने वाले प्रत्येक ग्राहक को भविष्य में अप्रत्याशित खर्चों के बोझ से बचने के लिए टीवीएस बाइक बीमा खरीदना चाहिए। नीचे जा सकते हैं व्यापक टीवीएस बाइक बीमा कीमतों की एक सूची है जो टीवीएस बाइक पर उनके मॉडल के साथ कीमत की उम्मीद है।

टीवीएस अपाचे ₹5000 आगे
टीवीएस एक्सएल 100 ₹3000 आगे
टीवीएस विक्टर जीएल पेट्रो ₹3000 से आगे
उपरोक्त बाइक्स के विस्तृत टीवीएस बीमा मूल्य केवल संदर्भ के लिए दिए गए हैं।

Tvs Insurance | TVS Bike Bhima
Tvs Insurance | TVS Bike Bhima
टीवीएस बीमा स्पष्ट विचार: टीवीएस बाइक बीमा के लाभ | आदित्य बिड़ला इंश्योरेंस टीवीएस

TVS बीमा के लाभ।


यदि आप टीवीएस बाइक/स्कूटर खरीदते समय एक व्यापक टीवीएस बाइक बीमा/टीवीएस स्कूटर बीमा पॉलिसी लेते हैं, तो आप प्राकृतिक या अप्राकृतिक घटनाओं के कारण किसी भी दुर्घटना या अप्रत्याशित परिवार से बच सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बाइक किसी दुर्घटना या टक्कर के कारण क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो उस स्थिति में व्यापक टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी आपके लिए इस अप्रत्याशित नुकसान को कवर करती है।

व्यापक टीवीएस बीमा पॉलिसी तीसरे पक्ष की देयता को कवर करती है। भारत में हर दोपहिया वाहन मालिक के लिए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस लेना कानूनी रूप से बाध्यकारी है। इसके अलावा, व्यापक टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी आपको रोडसाइड असिस्टेंट कथा जीरो डिप्रेशन कवर भी प्रदान करती है।

ऑनलाइन माध्यम से व्यापक टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी खरीदना या नवीनीकृत करना आसान है। टीवीएस बीमा बाइक चोरी के समय वित्तीय कवरेज प्रदान करती है और दुर्घटना क्षति के मामले में प्रतिस्थापन या मरम्मत की सुविधा प्रदान करती है। टीवीएस इन्शुरन्स उपरोक्त सभी सुविधाओं के साथ-साथ कम समय में दावे को निपटाने की सुविधा भी प्रदान करता है।

व्यापक टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी (टू व्हीलर) में क्या शामिल है?
तृतीय-पक्ष पुस्तकालय – भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों को ध्यान में रखते हुए, किसी भी प्रकार की दुर्घटना के दौरान चोट या मृत्यु के मामले में असीमित कवर की सुविधा प्रदान की जाती है।
थर्ड-पार्टी प्रॉपर्टी डैमेज कवर- टीवीएस बाइक इंश्योरेंस किसी भी प्रकार की दुर्घटना के कारण हुई थर्ड पार्टी प्रॉपर्टी डैमेज के तहत पॉलिसीधारक के लिए ₹100000 तक के नुकसान को कवर करता है।
बीमित बाइक को नुकसान या क्षति – टीवीएस बीमा आपको और आपकी बाइक को दुर्घटना, ट्रैक्टर, चोरी, मानव निर्मित आपदा, प्राकृतिक आपदा आदि से निम्नलिखित तरीकों से सुरक्षा प्रदान करता है-
अगर तूफान, भूकंप, बाढ़, चक्रवात, तूफान, भूस्खलन आदि प्राकृतिक आपदाओं में आपकी बाइक क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो टीवीएस बाइक बीमा आपको नुकसान की भरपाई करता है।

टीवीएस बीमा मानव निर्मित आपदाओं जैसे चोरी, हड़ताल, सेंधमारी, दंगे, आतंकवादी कृत्यों और दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों के कारण होने वाले नुकसान को कवर करता है।

यहां तक ​​कि टीवीएस इंश्योरेंस भी दुर्घटना में किसी बाहरी कारण से हुए नुकसान की भरपाई करता है।

टीवीएस बीमा पॉलिसी टीवीएस टू व्हीलर को रेल, विमान और सड़क मार्ग से एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने से हुए नुकसान की भी क्षतिपूर्ति करती है।

व्यापक टीवीएस बीमा पॉलिसी (टू व्हीलर) में क्या शामिल नहीं है?
टीवीएस कंपनी द्वारा टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी पर विभिन्न प्रकार के लाभ प्रदान किए जाते हैं। वहीं, टीवीएस बाइक सीमाएं कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जिनके दौरान टीवीएस कंपनी नुकसान या नुकसान के दावे से इनकार करती है। ये घटनाएं इस प्रकार हैं-

दुर्घटना या वाहन के क्षतिग्रस्त होने के समय चालक बिना वैध लाइसेंस के बाइक चला रहा है।
तकनीकी या बिजली की खराबी के कारण नुकसान।
TVS बीमा पॉलिसी की सीमा से बाहर बाइक या दोपहिया वाहन का उपयोग।
किसी भी हिस्से का मूल्यह्रास मूल्य शामिल नहीं है।
परिणामी नुकसान टीवीएस बाइक बीमा द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं।
बाइक के दैनिक टूट-फूट के दौरान हुए नुकसान के लिए मुआवजा।
मादक द्रव्य और शराब के प्रभाव में वाहन चलाते समय चालक को हुई क्षति।
बाइक चालक द्वारा जानबूझकर नुकसान पहुंचाया गया।
मरम्मत के दौरान मालिक द्वारा अपने विवेक से किए गए खर्च।
युद्ध के समय परमाणु हथियारों या रेडियोधर्मिता से नुकसान होता है।
टीवीएस बाइक बीमा के अतिरिक्त लाभ।
TVS Bike Insurance Company ग्राहक को बीमा पॉलिसी खरीदते समय बहुत कम लागत पर कवरेज बढ़ाने की सुविधा प्रदान करती है। जिनमें से कुछ अतिरिक्त लाभ इस प्रकार हैं-

टीवीएस इंश्योरेंस कंपनी बाइक इंश्योरेंस के साथ ऑफर किए गए 15 लाख रुपये के बेसिक पीए कवर के अलावा बहुत मामूली अतिरिक्त शुल्क पर मालिक/ड्राइवर/अनाम यात्रियों के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना कवर प्रदान करती है।

टीवीएस बाइक पर फॉग लाइट, इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल एक्सेसरीज भी टीवीएस बीमा कंपनी द्वारा अतिरिक्त शुल्क पर कवर की जाती हैं।

टीवीएस बाइक पर टीवीएस बीमा के ऐड-ऑन कवर
टीवीएस इंश्योरेंस कंपनी टीवीएस टू व्हीलर इंश्योरेंस के कवरेज क्षेत्र को बढ़ाने के लिए कुछ ऐड-ऑन लाभ प्रदान करती है। यदि आपकी बाइक सड़क पर चलते समय इस कारण से चलने में असमर्थ है, तो आप निम्नलिखित ऐड-ऑन लाभ उठा सकते हैं-

फ्लैट बैटरी सपोर्ट :- यदि आपकी बाइक सड़क पर चलते समय फ्लैट बैटरी के कारण रुक जाती है, तो आप वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए अपने बीमाकर्ता से संपर्क कर सकते हैं।

रस्सा सहायता:- टीवी बीमा कंपनी वाहन को सड़क पर तकनीकी खराबी के कारण रोके जाने पर पूर्व निर्धारित सीमा तक मरम्मत के लिए वाहन को कार्यशाला में ले जाने के लिए ऐड-ऑन लाभ के तहत रस्सा सुविधा भी प्रदान करती है।

स्पेयर चाबियां :– यदि बीमित बाइक या स्कूटर की चाबी खो जाती है या गुम हो जाती है, तो बीमा कंपनी टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी के नियम और शर्तों के तहत स्पेयर की की व्यवस्था करेगी।

फ्लैट टायर असिस्टेंस:– अगर आपकी बाइक सड़क पर चलते समय फ्लैट टायर की वजह से रुक जाती है तो बीमा कंपनी आपकी मदद के लिए उस जगह पर एक टेक्नीशियन भेजेगी जहां आपकी बाइक रुकी है।

माइनर रिपेयर सर्विसेज:– अगर आपकी बाइक सिर्फ मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल फेल होने के कारण स्कूटर नहीं चल पा रही है, तो बीमा कंपनी आपको तकनीकी सहायता प्रदान करती है।

कानूनी सलाह:- अगर आपकी बाइक सड़क पर चलते समय दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है तो आप अपनी बीमा कंपनी के कानूनी विशेषज्ञ से कानूनी सलाह ले सकते हैं। इस सुविधा का अधिकतम 30 मिनट की अवधि के लिए मोबाइल फोन द्वारा लाभ उठाया जा सकता है।

TVS Bike Bhima बीमा ऑनलाइन।
TVS Bike Insurance किसी भी सामान्य बीमा कंपनी से ऑनलाइन खरीदना बहुत आसान है। किसी भी बीमा कंपनी द्वारा टीवीएस बाइक बीमा / टीवीएस स्कूटर बीमा खरीदने के लिए नीचे दी गई जानकारी आवश्यक है।

टीवीएस बाइक की जानकारी
बाइक बनाओ
ईंधन प्रकार
घन क्षमता
जिस शहर में बाइक पंजीकृत थी (आरटीओ)
निर्माण वर्ष
बैठने की क्षमता
शरीर का प्रकार
बाइक वर्तमान बीमा पॉलिसी प्रकार
आईडीवी
पॉलिसी अवधि
पिछला नीति कार्यकाल
पिछली नीति की समय सीमा समाप्त होने की तिथि
स्वामित्व का हस्तांतरण (यदि कोई हो)
बाइक के लिए सहायक उपकरण स्थापित कवर
यदि पिछली पॉलिसी में कोई दावा किया गया था
पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष में दावों की संख्या
एनसीबी लागू।
व्यक्तिगत जानकारी।
पूरा नाम
मोबाइल नंबर
ईमेल पता
शहर का नाम
बाइक पंजीकरण क्षेत्र
अन्य क्षेत्र (यदि लागू हो)
क्षेत्र का पिन कोड
जैसे ही आप उपरोक्त बाइक की जानकारी और व्यक्तिगत जानकारी किसी भी सामान्य बीमा कंपनी को ऑनलाइन जमा करते हैं, आपके द्वारा प्रदान किए गए मेल में कंपनी द्वारा बाइक बीमा कोटेशन प्राप्त किया जाएगा।

टीवीएस बीमा नवीनीकरण।
प्रत्येक चालक के लिए अपनी बाइक बीमा समाप्त होने से पहले अपनी दोपहिया बीमा पॉलिसी करवाना आवश्यक है। आप टीवीएस टू व्हीलर इंश्योरेंस पॉलिसी का ऑनलाइन नवीनीकरण भी कर सकते हैं। टीवीएस बाइक इंश्योरेंस ऑनलाइन रिन्यू करने के लिए ग्राहकों को निम्नलिखित काम करने होंगे।

सबसे पहले सामान्य बीमा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं जिससे आपकी पॉलिसी है।
आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर टू व्हीलर पॉलिसी रिन्यूअल का विकल्प चुनें।
अपना मोबाइल नंबर दें।
निर्दिष्ट कॉलम में अपना पॉलिसी नंबर दर्ज करें।
अपना टू-व्हीलर रजिस्ट्रेशन नंबर, चेसिस नंबर और इंजन नंबर दर्ज करें।
नवीनीकरण बटन पर क्लिक करें।
आपके मोबाइल नंबर पर आपके ई-मेल पर बाइक बीमा कोटेशन प्राप्त होगा। जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।
यहां से आप भुगतान के लिंक का उपयोग करके पॉलिसी प्रीमियम भुगतान कर सकते हैं।
टीवीएस बीमा दावा।
टीवीएस बाइक इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए सबसे पहले कंपनी द्वारा दिए गए टोल-फ्री नंबर या मेल आईडी पर संपर्क करें।
टोल-फ्री नंबर ई-मेल पर दावा सूचना देने से पहले, निम्नलिखित जानकारी रखें: दोपहिया वाहन चालक के नाम और संपर्क विवरण के साथ रहने का लाइसेंस विवरण।
टीवीएस बाइक बीमा पॉलिसी नं।

घटना दिन और समय

दृश्य का विवरण।

वाहन क्षति की अनुमानित राशि।

वाहन क्षतिग्रस्त विवरण।

बाइक पॉलिसीधारक का संपर्क विवरण।

बीमा कंपनी के ग्राहक प्रतिनिधि से हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें।
ग्राहक प्रतिनिधि द्वारा आपसे घटना से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करने के बाद दावा संदर्भ संख्या प्रदान की जाएगी।
एक बार दावा दोपहिया बीमा कंपनी के साथ पंजीकृत हो जाने के बाद, आपके दावे के लिए एक सर्वेक्षक नियुक्त किया जाएगा।
बीमा कंपनी द्वारा आपको मूल्यांकनकर्ता के विवरण के साथ एक पुष्टिकरण एसएमएस भेजा जाएगा।
कंपनी द्वारा भेजा गया सर्वेयर आपसे समय लेगा और अपनी सुविधानुसार मौके का निरीक्षण कर सर्वे रिपोर्ट तैयार करेगा।
दावा प्रक्रिया के दौरान सर्वेक्षक को आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराएं।
यदि निर्धारक ने पुन: परीक्षा की सलाह दी है, तो दोपहिया वाहन की पुन:
परीक्षा कराने के लिए ग्राहक सहायता डेस्क से संपर्क करें।
दावा प्रक्रिया पूरी होने पर, बीमा कंपनी द्वारा आपके खाते में बीमा राशि भेजी जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,791FansLike
6,391FollowersFollow
3,699SubscribersSubscribe

Latest Articles