Friday, September 30, 2022
No menu items!

Whatsapp se paise kaise kamaye 2022 | व्हाट्सऐप से पैसा कैसे कमाएं

Must Read

Whatsapp se paise kaise kamaye 2022 | व्हाट्सऐप से पैसा कैसे कमाएं

व्हाट्सएप का इस्तेमाल तो हम सभी करते है लेकिन ज्यादा तर लोग यहाँ अपने दोस्तों से chatting व video calling ही करते है लेकिन कुछ लोग यह जानते है की व्हाट्सएप से पैसा भी कमा सकते है और गूगल पे search भी करते हैं की whatsapp se paise kaise kamaye अगर आप भी उन्ही मेसे एक है जो व्हाट्सएप से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप फिर बिल्कुल सही blog पे है।

वैसे देखा जाए तो ऑनलाइन इंटरनेट से अपने घर बैठ के पैसा कमाने के कई सारे तरीके और प्लेटफॉर्म मौजूद है लेकिन इस ब्लॉग में हम आपको व्हाट्सएप से पैसा कमाना सिखाएंगे जिससे आप हर मिहीने 10 हजार से 1 लाख रुपए तक कमा सकते हो अगर आप मेहनत से काम करें तो। क्यू कि अभी के समय में व्हाट्सएप से पैसा कमाना बहुत आसान है जो इस blog में बिल्कुल सरल भाषा में बताया गया है।WhatsApp se paise kaise kamaye

अभी के समय में व्हाट्सएप का प्रयोग तो सभी लोग करते है और इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसे से लगा सकते है की व्हाट्सएप के यूजर पूरी दुनिया भर में लग भग 2 बिलियन हैं जिसमे से 390.1 मिलियन यूजर केवल भारत के हैं और यह भी माना जाता है की अपने भारत में सबसे ज्यादा व्हाट्सएप यूजर है। और इससे यह पता चलता है की अगर हम व्हाट्सएप से पैसा कमाएं तो कितना कुछ कर सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाएं

आज के समय में व्हाट्सएप से पैसा कमाने का बहुत से तरीके आ चुके है। लेकिन इस ब्लॉग में आपको सबसे best online money making के तरीके के बारे में बात करेंगे जिनसे आप एक अच्छी income कर सके। जो की हैं।

  • Affiliate marketing करके व्हाट्सएप से पैसा कमाने का तरीका।
  • Digital showroom द्वारा व्हाट्सएप से पैसा कमाने का तरीका।

यह 2 तरीके मेरे हिसाब से अब तक के सबसे बेस्ट है व्हाट्सएप से पैसे कमाने का। तो चलिए इन सभी तरीकों को बारीकी से जानते है।

व्हाट्सएप से पैसा कमाने के लिए क्या होना चाहिए।

व्हाट्सएप से पैसा कमाने के लिए कई चीजों की आवश्यकता पड़ेगी। इसमें बताई गए सभी तरीके में अलग अलग चीजों की आवश्यकता पड़ेगी लेकिन जो सभी तरीकों के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है वह चीजें हैं।

  • एक smartphone होना चाहिए।
  • Internet connection होना चाहिए।
  • एक whatsapp account होना चाहिए।
  • ढेर सारे whatsapp contacts और groups।

Affiliate marketing करके व्हाट्सएप से  कमाएं।

दोस्तो affiliate marketing एक बहुत बड़ा और बहुत प्रचलित बिजनेस है जिसे अगर हम अच्छी तरह से करें तो महीने का 50 से 60 हजार आराम से कमाया जा सकता है और कुछ लोग तो इससे भी अच्छा कर रहे है इस affiliate marketing के फील्ड में जिससे वह लोग केवल एफिलिएट मार्केटिंग करके महीने का लाखो से भी ज्यादा की कमाई कर ले रहे है। अगर आप भी इसे अच्छी तरह से समझ जाते है हो आप भी कर सकते है अपने व्हाट्सएप के माध्यम से ही।

Affiliate marketing बाड़ी ही सिंपल चीज है अगर आसान भाषा में कहे तो affiliate marketing में हमे दूसरों के product को ऑनलाइन प्रमोट करना होता है लिंक के माध्यम से उसके बाद हमे उस लिंक को अपने व्हाट्सएप पे groups और लोगो के साथ शेयर करना होता है और जैसे ही कोई भी हमारी उस लिंक के माध्यम से कुछ खरीदता है तो हमे उसमे से कुछ कमीशन मिलता है। और इस प्रकार हमारी इनकम होती है ।

Affiliate marketing online पैसा कमाने का एक बहुत अच्छा जरिया है आज के समय में इसे करने के लिए आपको किसी एक अच्छे affiliate program को join करना पड़ेगा। अभी के टाइम में बहुत सी कंपनियां अपना एफिलिएट प्रोग्राम लॉन्च कर चुकी है जैसे Flipkart, Amazon आदि जहा आप एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं। लेकिन हम आपको सलाह देंगे की आप Earnkaro app से एफिलिएट मार्केटिंग करें क्युकी यहां आपको Amazon, Flipkart आदि जैसे 150 से भी ज्यादा कंपनियों के साथ affiliate marketing कर सकते हो।

Earnkaro app से पैसा कैसे कमाएं।

Earnkaro app का नाम सुनते ही आप सोच रहे होंगे की Earnkaro app से पैसा कैसे कमाएं यहाँ घबराने वाली जैसी कोई बात नही है Earnkaro app एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहा आप सभी ई कॉमर्स website व कंपनियों के साथ affiliate marketing एक ही app में कर सकते हैं। और यहाँ डायरेक्ट आप किसी भी प्रोडक्ट का किसी भी ई कॉमर्स साइट से लिंक कॉपी करके यहाँ से से उस प्रोडक्ट का affiliate link बना सकते हो और अपने व्हाट्सएप पे शेयर कर सकते है।

Earnkaro app me account kaise banaye।

Earnkaro app से affiliate marketing सुरु करने के लिए आपको सबसे पहले अर्नकरो ऐप पे अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। Earnkaro app में अकाउंट बनाने की पूरी process यहाँ नीचे step by step बताई गई है।

Step 1- सबसे पहले Earnkaro app को playstore से डाउनलोड करें।

Step 2- अब screen पे दिख रहे join free वाले option पे click करें।

Step  3- अब आपको दिए field में अपना नाम, E mail, mobile नंबर और password बनाके GET OTP पे click कर दे। और referral code () को जरूर डालें।

 Step 4- अब आपके द्वारा दिए गए नंबर पे एक OTP आयेगा जिसे आपको यहाँ डाल के verify OTP पे click कर देना है।

अब आपका account बन चुका है अब आप किसी भी product का affiliate link बना सकते हैं। जिसके लिए दिए गए निर्देश को follow करें।

Step-1- screenshot में जैसे दिया गया है Make Links वाले ऑप्शन पे क्लिक करें

Step-2- दिए गए make profit link के ऊपर अपने किसी भी site से लिए गए product के लिंक को यहाँ past करे और make profit link पे क्लिक करें तब आपका profit link बन जायेगा।

फिर आप इस link को copy करके अपने व्हाट्सएप ग्रुप्स, फ्रेंड्स के साथ शेयर करें फिर जब कोई आपके लिंक से उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपके Earnkaro app के अकाउंट में आपका पैसा आ जायेगा फिर आप इस पैसे को अपने bank account में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Digital showroom के जरिए व्हाट्सएप से पैसा कमाएं।

Corona महामारी के दौरान आप यह समझी ही गए होंगे की ऑनलाइन शॉपिंग में कितनी बढ़ोतरी हुई है। लेकिन अब आप भी इस Digital showroom app की सहायता से आप भी अपना एक ऑनलाइन दुकान खोल सकते हो जहां आपको बस घर बैठे बैठे अपने व्हाट्सएप से पैसा कमा सकते हो। इसके लिए आप अपना डिजिटल शोरूम ऐप अपना account बनाना होगा फिर आप अपने ऑनलाइन दुकान से सामान बेच सकते है।

इस ऐप में आप किलकुल फ्री में अपनी ऑनलाइन दुकान खुल सकते है इसके लिए आपको बस एक smartphone और internet की जरूर होगी और इसके साथ आपको अपना वह समान चहिए जो आप अपने ग्राहकों को बेचोगे।

Digital showroom app में अपना एकाउन कैसे खोलें।

Digital showroom app में अपनी ऑनलाइन दुकान खोलने के लिए दिए गए steps को follow करें।

Step 1- सबसे पहले आप digital showroom app को playstore से डाउनलोड कर लें।

Step 2- जैसे ही आप digital showroom app ओपन करते है तो आपको START NOW का एक बटन दिखेगा उसपे क्लिक करें।

Step 3 – अपना व्हाट्सएप नंबर यहाँ भरें।

Step 4 – अपने नंबर पर प्राप्त किए गए OTP को यहाँ से डाल के verify करें।

Step 5 – अपने आनलाइन शॉप का एक अच्छा सा नाम चुनें।

Step 6 – अब यहाँ अपने शॉप की लोकेशन डालें।

Step 7- अब आप अपनी bank details डाले ताकि payment receive कर सकें।

अब हमारी ऑनलाइन शॉप पूरी तरह से रेडी हो चुकी है अब हमे अपने समान को अपने शॉप में लिस्टेड करना है। और व्हाट्सएप के माध्यम से अपने ग्राहकों तक पहुंचना होगा । अपने product को अपने आनलाइन शॉप पे add करने के लिए add your product पे क्लिक करके अपने प्रोडक्ट को add कर लें। उसके बाद जैसे ही आपके शॉप से कोई कुछ खरीदता है तो आपको सीधा आपके बैंक अकाउंट में पैसा आ जायेगा।

Conclusion

दोस्तो आज हमने इस ब्लॉग में सीखा की whatsapp se paise kaise kamaye और इसके अलावा हमने यह भी जाना की Earnkaro app se paise kaise kamaye और भी अन्य तरीकों के बारे में बताने की कोशिश अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Wazir X kya hai? Centralized exchange | WazirX P2P क्या है और यह कैसे काम करता है?

Wazir X kya hai? Centralized exchange Wazir X kya hai isko kaise use kar te hai Centralized Exchange: WAZIR X दोस्तों...

More Articles Like This